लखबीर सिंह लक्खा
Card image cap

लखबीर सिंह लक्खा

नाम :लखबीर सिंह लक्खा
जन्म तिथि :25 August 1950
(Age 72 Yr. )

व्यक्तिगत जीवन

राष्ट्रीयता भारतीय
व्यवसाय भक्ति गायक, संगीत कलाकार
स्थान पंजाब, भारत,

लखबीर लाखा एक पार्श्व गायक हैं जिनका जन्म 25 अगस्त 1950 को पंजाब में हुआ था। लखबीर सिंह लाखा खास अंदाज में भजन गाने के लिए मशहूर हैं। उनके "प्यार सजना है तेरा द्वार भवानी" या "हे द्वारपाल कन्हैया से कहदो" या "श्याम हैप्पी बर्थडे आपको" या "राम न मिलेगे हनुमान के बिना" इन सभी भजनों ने YouTube पर पहले ही बहुत से रिकॉर्ड बना लिए हैं। ऑडियो के जमाने में ये भजन सुपर-डुपर हिट हो गए थे। यकीनन उके भजन सुनकर किसी का भी दिल खुश हो जाएगा।

प्लेबैक सिंगर

प्रारंभ में, वह माता की चौकी में "माता की भेटें" गाते थे, लेकिन उनकी लोकप्रियता और प्रतिभा ने उन्हें एक से दूसरे तक पहुँचाया। उन्होंने मां शेरावाली की आरती और भजन गाना शुरू किया। उन्होंने बहुत समर्पण के साथ अभ्यास किया और एक ऐसा मुकाम हासिल किया जहां लोग न केवल उन्हें उनके काम के लिए जानते हैं बल्कि उनकी प्रशंसा भी करते हैं।

ऑलराउंड सिंगर

लखबीर सिंह लाखा एक प्रसिद्ध भारतीय भक्ति गायक हैं, जिन्होंने "अरे द्वारपालो कन्हैया से के दो" जैसे कई गाने गाए हैं। लखबीर सिंह लखा की सिंगिंग की सबसे खास बात यह है कि वह एक ऑलराउंड सिंगर हैं। इसमें एक नयापन है जब वह अपने पंजाबी लहजे में देवी गीत गाते हैं। ऐसे कई गायक हैं जो खुद को देवी भजन राम भजन तक सीमित रखते हैं। लेकिन लखबीर सिंह लाखा ने हर तरह के भजन गाए हैं।

उन्हें उनके प्रदर्शन के लिए जाना जाता है और उन्होंने दुर्गा माता, श्याम भजन और हनुमान भजन के कई भजन गाए। अपनी छोटी उम्र से, उन्होंने पंजाबी धर्म का पालन किया और इस मंच पर अपना करियर बनाने का फैसला किया। लखबीर एक बहुत ही प्रतिभाशाली गायक हैं जो अपने करियर में सकारात्मक और नकारात्मक किरदार निभा सकते हैं।

भजन सूची

  1. श्री राम जानकी
  2. प्यारा साजा है तेरा द्वार
  3. मेरी अंखियो के सामने
  4. शिव शंकर डमरू वाले
  5. मेरे शीश के दानी का | लखबीर सिंह लाखा जी श्याम भजन
  6. राम जी के साथ जो हनुमान नहीं होते
  7. अब मेरी भी सुनो
  8. जय अम्बे गौरी
  9. वो है जग से बेमिसाल
  10. खुश होंगें हनुमान राम राम किये जा
Readers : 64 Publish Date : 2023-06-09 05:30:11